लॉन्च से पहले ही अमेजन पर लिस्ट हुआ Lava O2, 8GB RAM और 5,000mAh बैटरी ​सहित स्पेसिफिकेशन्स का हुआ खुलासा

लावा ने पिछले साल सिर्फ 6,999 रुपये की कीमत वाला Lava O1 स्मार्टफोन इंडिया में लॉन्च किया था जिसमें अच्छी लो बजट स्पेसिफिकेशन्स दी गई थी। वहीं अब खबर आ रही है कि कंपनी इस मोबाइल का अपग्रेड वर्जन Lava O2 भी जल्द मार्केट में लाने वाली है। लावा ओ2 स्मार्टफोन ब्रांड की अनाउंसमेंट से पहले ही शॉपिंग साइट अमेजन पर स्पॉट हुआ है जहां मोबाइल की कई अहम स्पेसिफिकेशन्स सामने आ गई है।

Lava O2 स्पेसिफिकेशन्स (अमेजन)

स्क्रीन : अमेजन प्रोडक्ट पेज से पता चला है कि लावा ओ2 स्मार्टफोन में 1600 x 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.5 इंच डिस्प्ले दी जाएगी। यह स्क्रीन पंच-होल डिजाइन वाली होगी जो 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर काम करेगी।

अन्य : अमेजन पर फोन का डायमेंशन ‎16.5 x 7.61 x 0.87सीएम तथा वजन 200ग्राम बताया गया है। वहीं लिस्टिंग के अनुसार यह लावा मोबाइल Majestic Purple कलर में बिकेगा। फोन में 3.5एमएम जैक और डुअल सिम जैसे फीचर भी मिलेंगे।

प्रोसेसिंग : Lava O2 स्मार्टफोन को लेकर बताया गया है कि यह एंडरॉयड 13 ओएस पर लॉन्च किया जाएगा। वहीं फोन में प्रोसेसिंग के लिए यूनिसोक टी616 आक्टाकोर प्रोसेसर दिए जाने की बात सामने आई है।

मैमोरी : अमेजन पर लावा ओ2 को 8जीबी रैम मैमोरी से लैस बताया गया है जिसके साथ 8जीबी वचुर्अल रैम भी देखने को मिलेगी। यानी यह स्मार्टफोन 16जीबी रैम पर परफॉर्म कर सकेगा। वहीं इस फोन में 128जीबी स्टोरेज दिए जाने की जानकारी मिली है।

बैटरी : पावर बैकअप के लिए अपकमिंग Lava O2 मोबाइल फोन को 5,000एमएएच बैटरी से लैस कर बाजार में उतारा जा सकता है। वहीं इस बड़ी बैटरी को तेजी से चार्ज करने के लिए स्मार्टफोन में 18वॉट फास्ट चार्जिंग दिए जाने की बात सामने आई है।

Lava O2 प्राइस (अनुमानित)

अमेजन डॉट इन पर सामने आई लावा ओ2 स्मार्टफोन की स्पेसिफिकेशन्स को देखते हुए साफ हो जाता है कि यह अपकमिंग लावा मोबाइल लो बजट सेग्मेंट में ही उतारा जाएगा। वहीं हमारा अनुमान है कि Lava O2 कीमत 10,000 रुपये के करीब रखी जा सकती है। बहरहाल फोन की लॉन्च डेट, सेल डिटेल्स व पुख्ता स्पेसिफिकेशन्स के लिए अभी कंपनी की घोषणा का इंतजार करना होगा।