itel Unicorn Pro स्मार्टवॉच रिव्यू, जानें कैसी है लग्जरी डिजाइन वाली ये वॉच

Join Us icon

itel ने कुछ समय पहले एक नई ब्लूटूथ कॉलिंग स्मार्टवॉच लॉन्च की है, जिसकी कीमत 3,799 रुपये है। वॉच में बहुत सारे वॉच फेस और स्मार्ट फीचर्स मिलते हैं, जो आपको अक्सर महंगी स्मार्टवॉचों में देखने को मिलती हैं। इसके अलावा, इस वॉच में मैटलिक डिजाइन के साथ-साथ मैटलिक स्ट्रैप भी है। ऐसे में हमने अपने इस वॉच का रिव्यू कर यह जानने की कोशिश की आखिर इस प्राइस में आने वाली itel स्मार्टवॉच की बिल्ड क्वॉलिटी और फीचर्स कैसे हैं। आइए जानते हैं itel Unicorn Pro स्मार्टवॉच का रिव्यू…

डिजाइन

itel Unicorn Pro वॉच 3 कलर ऑप्शन मिलते हैं, जैसे कॉपर गोल्ड, एल्युमिनियम सिल्वर और मीटियोराइट ग्रे। हमारे पास मेटैलिक कलर वाली स्मार्टवॉच रिव्यू के लिए आई थी। लुक व डिजाइन की बात करें, तो घड़ी का पट्टा भी स्टेनलेस स्टील का है, पर जो क्वालिटी आप उम्मीद करेंगे उतनी अच्छी क्वालिटी स्टेनलेस स्टील की नहीं है, पर फिर भी इस बजट में  प्रीमियम लगता है यानी हम यह कह सकते हैं कि आपके हाथ में यह किसी लग्जरी वॉच की तरह लगेगी।

वहीं, इस घड़ी में आपको क्राउन बटन मिलता है और इसी के साथ दो और बटन मिलते हैं। इसमें चार्जिंग के लिए मैग्नेटिक चार्जर दिया है, जो नीचे डायल से चिपक जाता है। कुल मिलाकर, इस स्मार्टवॉच की डिजाइन आपको अच्छी लगेगी और प्रीमियम फील कराएगी।

डिस्प्ले

इस स्मार्टवॉच में 466 X 466 रिजॉल्यूशन वाला 1.43 इंच का 60Hz टच-स्क्रीन AMOLED डिस्प्ले मिलता है। जैसा कि हमने बताया कि आपको इस स्मार्टवॉच को कंट्रोल करने के लिए क्राउन जैसा मल्टीफंक्शन बटन मिलते हैं। वहीं, इस वॉच में दो और बटन्स दिए गए हैं, जिनका इस्तेमाल एक्सरसाइज और पावर बटन के तौर पर किया जाता है। क्राउन को मूव करके आप वॉच फेस बदल सकते हैं। साथ ही, वॉच के हेल्थ फीचर्स एवं अन्य फंक्शन को एक्सेस कर सकते हैं।

itel ने इस वॉच के डिस्प्ले की पीक ब्राइटनेस 1000 निट्स मिलती है। वहीं, हमने अपने इस्तेमाल के दौरान सीधी धूप में भी इस्तेमाल किया और हमें डिस्प्ले देखने में कोई परेशानी नहीं हुई यानी डायरेक्ट सनलाइट में भी आपको टाइम और नोटिफिकेशन आदि साफ-साफ दिखाई देंगे। इसी के साथ इस घड़ी में आपको ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर भी मिलता है।

परफॉर्मेंस

Unicorn Pro स्मार्टवॉच में डुअल कोर प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें इन-बिल्ट AI वॉइस असिस्टेंट फीचर भी मिलता है। साथ ही, कैमरा से लेकर प्राइवेसी और ब्लूटूथ कॉलिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। वॉच में आप ऑडियो रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं। इस स्मार्टवॉच में IP68 वाटर और डस्ट प्रूफ रेटिंग दी गई है, जिसकी वजह से यह पानी में भींगने या फिर धूल-मिट्टी में खराब नहीं होगी।

मैनें इस स्मार्टवॉच को करीब 7-8 दिनों तक इस्तेमाल किया और मुझे इसके किसी फंक्शन को यूज करते समय किसी भी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। लेकिन एक्सरसाइज के समय इस वॉच के मैटेलिक स्ट्रैप के कारण इससे पहने रखना काफी मुश्किल होता है। अगर वॉच को आउटटोड रनिंग या जिम में पहनना है, तो आपको इसके लिए दूसरे रबर स्ट्रैप का यूज करना होगा। यही नहीं, इस वॉच में कॉलिंग के लिए इन-बिल्ट डायलपैड भी मिलेगा। यह Bluetooth 5.3 पर काम करती है।

इसकी ब्लूटूथ कॉलिंग को चेक करने के लिए मैंने एक दिन फोन पर आने वाले सभी कॉल वॉच से पीक किए, जिस दौरान मुझे बात करने में कोई समस्या नहीं आई। सबसे अच्छी बात है कि वॉच केवल ब्लूटूथ कॉलिंग के माध्यम से कनेक्ट होता है, जब मैं इसे सिलेक्ट करता हूं।

सॉफ्टवेयर

इस वॉच में इनबिल्ट AI वॉयस असिस्टेंट का फीचर मिलता है जिसकी मदद से आप सिर्फ कॉल बोल कर किसी को भी लगा सकते हैं। यूनिकॉर्न प्रो में आपको 100 स्पोर्ट्स मोड और 100 से भी ज्यादा वॉच फेस दिए गए हैं जो कि HaWOFit ऐप और वॉच की मदद से भी बदलाव कर सकते हैं।  साथ ही इसमें सारे जरूरी हेल्थ फीचर्स जैसे कैलोरी सेवन/बर्न, दूरी, स्टेप, हार्ट रेट, SpO2 भी मिलते हैं।

बैटरी

स्मार्टवॉच में 360mAh की बैटरी मिलती है जो कि लगभग 62 मिनट में 0 से 100 चार्ज हो जाती है। कंपनी का कहना है कि यह घड़ी एक चार्ज में 7 दिन तक चल सकती है और हमने इसे अपने उपयोग में पाया कि यह घड़ी 5-6 दिन का बैटरी बैकअप देती है। हालांकि वॉच का बैटरी बैकअप यूजर्स के इस्तेमाल पर भी निर्भर करता है।

निष्कर्ष

आईटेल यूनिकॉर्न प्रो की कीमत 3,799 रुपये है और इस घड़ी का हमने एल्युमीनियम सिल्वर कलर रिव्यू किया था जो कि हाथ में पहनने पर काफी अच्छा लगता है। लुक के साथ-साथ इसका बैटरी बैकअप भी अच्छा है और अन्य फंक्शन भी आपको यूज करने में काफी मजा आएगा। अगर इस प्राइस प्वॉइंट में देखा जाए तो इसे एक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टवॉच कहा जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here