Exclusive : 7 हजार रुपये की रेंज में लॉन्च होगा Redmi A3, देखें फोटो, डिजाइन और कलर

Redmi A3 इंडिया लॉन्च के लिए तैयार हो रहा है। कंपनी ने हालांकि अपने इस फोन को अभी पर्दे में ही रखा है लेकिन 91मोबाइल्स को स्मार्टफोन बाजार में आने से पहले ही इसके प्राइस की एक्सक्लूसिव जानकारी प्राप्त हो गई है। टिप्स्टर पारस गुगलानी के जरिये रेडमी ए3 की रेंडर ईमेज भी प्राप्त हुई है जिनसे फोन के कलर मॉडल्स सहित इसकी लुक और डिजाइन का खुलासा भी हो गया है। इस अपकमिंग सस्ते रेडमी स्मार्टफोन की डिटेल्स आप आगे पढ़ सकते हैं।

Redmi A3 प्राइस (लीक)

रेडमी ए3 लो बजट ​स्मार्टफोन होगा जो कम दाम पर ही लॉन्च किया जाएगा। ​टिप्स्टर के मुताबिक इंडियन मार्केट में Redmi A3 की कीमत 7 हजार से लेकर 9 हजार रुपये के बीच रखी जा सकती है। यानी फोन के बेस वेरिएंट का दाम 7,000 रुपये के करीब तथा सबसे बड़े वेरिएंट का रेट 9,000 रुपये तक जा सकता है। गौरतलब है कि Redmi A3 इंडियन मार्केट में सिर्फ 5,499 रुपये में बिक रहे Redmi A2 का अपग्रेडेड वर्जन होगा।

Redmi A3 फोटो व डिजाइन

फ्रंट लुक

रियर लुक

91मोबाइल्स को प्राप्त फोटोज़ में रेडमी ए3 स्मार्टफोन Green, Blue और Black कलर में दिखाया गया है।

Redmi A3 स्पेसिफिकेशन्स (लीक)

डिसप्ले : रेडमी ए3 1600 × 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.71 इंच की एचडी+ डिस्प्ले पर लॉन्च किया जा सकता है। लीक के अनुसार यह एलसीडी स्क्रीन होगी जो 90हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर काम करेगी तथा 400निट्स ब्राइटनेस सपोर्ट करेगी।

परफॉर्मेंस : यह रेडमी फोन एंडरॉयड 13 ‘गो’ एडिशन पर लॉन्च किया जा सकता है। वहीं प्रोसेसिंग के लिए रेडमी ए3 में मीडियाटेक चिपेसट दिए जाने की बात सामने आई है।

मेमोरी : Redmi A3 4GB RAM + 128GB Storage पर लॉन्च होने की उम्मीद है। हालांकि इस बात को भी दरकिनार नहीं किया जा सकता है कि रेडमी अपने इस सस्ते फोन को भारतीय बाजार में एक से अधिक वेरिएंट्स में उतार सकती है।

बैटरी : पावर बैकअप के लिए रेडमी ए3 स्मार्टफोन को 5,000एमएएच बैटरी से लैस कर बाजार में उतारा जा सकता है। वहीं लीक के मुताबिक यह मोबाइल फोन 10वॉट फास्ट चार्जिंग तकनीक सपोर्ट करेगा।

कैमरा : फोटोग्राफी के लिए रेडमी ए3 डुअल रियर कैमरा सपोर्ट करेगा। फोन के बैक पैनल पर 13 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर तथा सेकेंडरी एआई लेंस दिया जा सकता है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा देखने को मिल सकता है।