Android 12 पर चलने वाला Samsung Galaxy A53 5G Phone सर्टिफिकेशन्स साइट पर हुआ लिस्ट, होने वाला है लॉन्च

Join Us icon
Samsung Galaxy F54 5G Price in India leaked with specifications launch soon
Samsung Galaxy A52s

91मोबाइल्स ने कुछ ही दिनों पहले एक्सक्लूसिव जानकारी देते हुए खबर प्रकाशित की थी कि कोरियन कंपनी सैमसंग अपने आने वाले नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy A53 का प्रोडक्शन इंडिया में शुरू कर चुकी है और यह मोबाइल फोन नोएडा स्थित फैक्ट्री में बनना शुरू हो गया है। कंपनी ने हालांकि अभी तक इस फोन के लॉन्च को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है कि यह सैमसंग फोन कब तक बाजार में उतारा जाएगा। लेकिन आज लॉन्च से पहले यह स्मार्टफोन बेंचमार्किंग साइट गीकबेंच पर सर्टिफाइड हो गया है।

Samsung Galaxy A53 5G को आज यानी 15 दिसंबर के दिन ही गीकबेंच पर लिस्ट किया गया है। इस बेंचमार्किंग साइट पर यह फोन Samsung SM-A536U मॉडल नंबर के साथ सर्टिफाइड हुआ है। गीकबेंच पर लिस्टिंग में फोन की कई अहम स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी तो मिली ही है लेकिन साथ ही इस वेबसाइट पर लिस्ट होने के बाद यह माना जा रहा है कि कंपनी अब जल्द ही इस मोबाइल फोन को अनाउंस कर देगी और सैमसंग गैलेक्सी ए53 5जी फोन को मार्केट में लॉन्च कर देगी।

सामने आई स्पेसिफिकेशन्स

गीकबेंच पर सैमसंग गैलेक्सी ए53 5जी फोन को एंडरॉयड के सबसे लेटेस्ट और एडवांस वर्ज़न एंडरॉयड 12 से लैस बताया गया है। एंडरॉयड 12 के साथ यह फोन सैमसंग वनयूआई पर काम करेगा। वहीं प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में आक्टाकोर प्रोसेसर दिया जाएगा जो 2.0गीगाहर्ट्ज़ बेस फ्रीक्वेंसी और 2.40गीगाहर्ट्ज़ तक की क्लॉक स्पीड पर रन करेगा। बेंचमार्किंग स्कोर की बात करें तो गैलेक्सी ए53 5जी फोन को सिंगल-कोर में 686 स्कोर और मल्टी-कोर में 1874 स्कोर दिया गया है।

Samsung Galaxy A53 5G listed in geekbench specs leaked with android 12

Samsung Galaxy A53 5G को गीकबेंच पर 6 जीबी रैम मैमोरी से लैस दिखाया गया है। उम्मीद है कि बाजार में यह फोन 8 जीबी रैम वेरिएंट में भी उतारा जाएगा। इसी तरह फोन के मदरबोर्ड सेग्मेंट में s5e8825 लिखा गया है जो सैमसंग एक्सनॉस 1200 चिपसेट का ही कोडनेम बताया गया है। वहीं गीकबेंच के जरिये यह खुलासा भी हो गया है कि यह सैमसंग फोन ग्राफिक्स के लिए माली जी68 जीपीयू सपोर्ट करेगा। बहरहाल गीकबेंच लिस्टिंग ने इस ओर ईशारा कर दिया है कि कुछ ही हफ्तों में सैमसंग इस स्मार्टफोन को बाजार में उतार देगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here