समुंदर में गिरी Apple Watch कई दिनों बाद आई पानी से बाहर! चार्जिंग पर लगाते ही हो गई ऑन, सभी फंक्शन मिले सही

Join Us icon

स्मार्टफोंस के साथ ही अब स्मार्टवाॅच भी वाॅटरप्रूफ बनने लगी हैं। बहुत से ब्रांड water-resistant smartwatches लेकर आते हैं जो पानी में गिरने के बाद भी सुरक्षित रहने का दावा करती है। इन घड़ियों के अंडर-वाॅटर रहने की क्षमता पानी की गहराई और समय पर निर्भर करती है। लेकिन जब क्वाॅलिटी की बात आती है एप्पल प्रोडक्ट अन्य ब्रांड्स पर भारी पड़ जाते हैं। ऐसा हम नहीं कह रहे हैं बल्कि हाल ही में सामने आई एक खबर ऐसा प्रूव कर रही है। एक Apple Watch कई दिनों तक समंदर (Sea) में पड़ी रहने के बाद भी बिल्कुल सुरक्षित और परफेक्ट वर्किंग कंडिशन में बाहर निकलकर आई है, जिसने सभी को चौंका दिया है।

समुंद्र में गिरी Apple Watch

Apple Watch से जुड़ा यह ताजा मामला ब्राजील के रियो से सामने आया है। रिपोर्ट के अनुसार Jefferson Rocha नाम का एक शख्स समुद्र में अपनी एप्पल वाॅच खो बैठा था। तैराकी के दौरान वह घड़ी कलाई से फिसल गई तथा समुद्र में ही कहीं गिर गई। रोचा ने कुछ हद तक तो स्मार्टवाॅच को ढूंढने की कोशिश की, लेकिन वह मिल नहीं पाई। वाॅच समुद्र में डूब चुकी थी।

apple watch lost in sea found in working condition after days

इस शख्स ने Find My app के जरिये ट्रैक किया तो एप्पल वाॅच समुद्र में पड़ी दिखाई दी, लेकिन वह उसे निकाल नहीं पाया। व्यक्ति को पता था कि स्मार्टवाॅच वाॅटरप्रूफ है, लेकिन उसने यह मान लिया था कि इतने लंबे समय पर पानी में पड़े रहने के बाद घड़ी का ठीक बचे रहने मुमकिन नहीं है। यह भी पढ़ेंः सिम पोर्ट कैसे करें? बिना नंबर बदले ही कंपनी होगी चेंज, यहां जानें MNP का सबसे फास्ट तरीका

कई दिन पानी में पड़े रहने के बाद भी Apple Watch निकली सही

एप्पल वाॅच खोने के कुछ ही दिनों बाद व्यक्ति को फाइंड माय ऐप की नोटिफिकेशन आई कि उसकी स्मार्टवाॅच स्वीच ऑन हुई है। रोचा ने घड़ी के लिए Lost Mode चालू करके जरूरी डिटेल्स डाली तो उसे एक 16 साल की लड़की का मैसेज प्राप्त हुआ कि Apple Watch उसके पास है। Rocha काफी हैरान था कि समुद्र में पड़े रहने के बाद भी उसकी घड़ी ठीक काम कैसे कर रही है! बातचीत आगे बढ़ी तो उसे पता चला कि घड़ी उस लड़की के पिता को समुद्र में ही मिली थी।

apple watch lost in sea found in working condition after days

जिस व्यक्ति को समुद्र में स्मार्टवाॅच पड़ी मिली थी, वह उसी क्षेत्र का गोताखोर था जहां एप्पल वाॅच गुम हुई थी। घड़ी को जब उसने अपनी बेटी को दिया तो उसके चार्जिंग केबल घड़ी से कनेक्ट कर दी। जैसे ही चार्जिंग कनेक्ट हुई वह एप्पल वाॅच ऑन हो गई तथा बिल्कुल ठीक से काम करने लग गई। रोचक बात यह भी है कि उस स्मार्टवाॅच के सभी फंक्शन सही चल रहे थे, जबकि वह कई दिन समुद्र में पड़ी रही थी।

बहरहाल Apple Watch के मालिक को उसकी घड़ी वापिस मिल गई है। वहीं एक बाद फिर एप्पल ने पूरे टेक जगत के सामने साबित कर दिया है कि उसके प्रोडक्ट वाकई में अन्यों से बेहतर और असरदार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here