Croma पर 40,000 रुपये से कम में उपलब्ध हैं ये मेनस्ट्रीम लैपटॉप्स, देखें डिटेल

Join Us icon
mainstream laptops on Croma under Rs 40000

यदि आप बजट फ्रेंडली लैपटॉप (budget-friendly laptop) की तलाश में हैं, लेकिन परफॉर्मेंस से किसी तरह का समझौता नहीं करना चाहते हैं, तो फिर क्रोमा पर 40,000 रुपये से कम की रेंज में कई मेनस्ट्रीम लैपटॉप्स मौजूद हैं। ये लैपटॉप अफॉर्डेबिलिटी और फंक्शनैलिटी के बीच सही बैलेंस प्रदान करते हैं। इसी वजह से ये वेब ब्राउजिंग, डॉक्यूमेंट एडिटिंग और मल्टीमीडिया खपत जैसे रोजमर्रा के कार्यों के लिए आदर्श विकल्प हैं। ये लैपटॉप भी अच्छे प्रोसेसर, पर्याप्त रैम व स्टोरेज क्षमता जैसी सुविधाओं के साथ आते हैं, जो न सिर्फ रोजमर्रा की कंप्यूटिंग जरूरतों को पूरा कर सकते हैं, बल्कि इसके लिए आपको ज्यादा खर्च भी नहीं करना पड़ता है। इस आर्टिकल में आइए जानते हैं क्रोमा पर मौजूद 40,000 रुपये से कम वाले मेनस्ट्रीम लैपटॉप के बारे में, जो बेहतर परफॉर्मेंस भी प्रदान करते हैं।

40,000 रु. से कम वाले मेनस्ट्रीम लैपटॉप खरीदने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

परफॉर्मेंस: मेनस्ट्रीम लैपटॉप खरीदने जा रहे हैं, तो परफॉर्मेंस आस्पेक्ट जैसे कि प्रोसेसर, रैम और स्टोरेज पर जरूर विचार करें। फास्ट बूट टाइम और डाटा एक्सेस के लिए कम से कम Intel Core i3 या AMD Ryzen 3 प्रोसेसर, 8GB RAM और सॉलिड-स्टेट ड्राइव (SSD) वाले लैपटॉप की ही तलाश करें।

डिस्प्ले और ग्राफिक्स: आप बेहतरीन डिस्प्ले साइज और रिजॉल्यूशन वाले लैपटॉप की ही तलाश करें। डिस्प्ले साइज लगभग 14 से 15.6 इंच और कम से कम FHD रिजॉल्यूशन होना जरूरी है। यदि आप कुछ हल्के गेमिंग या ग्राफिक जैसे कार्य की योजना बना रहे हैं, तो डेडिकेटेड ग्राफिक्स कार्ड वाले लैपटॉप की तलाश करें। हालांकि इसकी कीमत थोड़ी अधिक हो सकती है।

बैटरी लाइफ: बैटरी लाइफ का ध्यान रखना बहुत जरूरी है, क्योंकि लैपटॉप का उपयोग चलते-फिरते या पावर आउटलेट से दूर भी करना पड़ सकता है। इसलिए ऐसे लैपटॉप की तलाश करें, जो अच्छी बैटरी लाइफ प्रदान करते हों। आदर्श रूप से लगभग 6-8 घंटे या उससे अधिक की बैटरी लाइफ मिलती है, तो फिर लगातार रिचार्जिंग की चिंता किए बिना काम या मल्टीमीडिया का आनंद ले सकते हैं।

कनेक्टिविटी: आप कनेक्टिविटी ऑप्शन का जरूर ध्यान रखें। इसमें बाहरी डिवाइस को जोड़ने के लिए पर्याप्त यूएसबी पोर्ट, एचडीएमआई और हेडफोन जैक हों। इसके अलावा, वाई-फाई, ब्लूटूथ और वेबकैम जैसी सुविधाएं यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ा सकती हैं।

क्रोमा पर 40 हजार रुपये से कम वाले मेनस्ट्रीम लैपटॉप्स

HP 15s-fq2717TU

HP 15s-fq2717TU लैपटॉप Intel Core i3 प्रोसेसर पर रन करता है। इसकी वजह से मल्टीटास्किंग आसान हो जाती है। इसमें 8 जीबी रैम के साथ आपको 512 जीबी एसएसडी की सुविधा मिलती है यानी आपको स्टोरेज को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं है। डिस्प्ले की बात करें, तो लैपटॉप में 15.6-इंच FHD डिस्प्ले है। इसमें आपको एमएस ऑफिस जैसे सॉफ्टवेयर भी मिलते हैं। आकर्षक डिजाइन के साथ यह लैपटॉप काम और मनोरंजन के लिए एकदम सही है।

Lenovo IdeaPad 3 15ITL6

लेनोवो आइडियापैड 3 लैपटॉप में एंटीग्लेयर तकनीक के साथ 15.6 इंच का FHD डिस्प्ले है। इसमें क्रिस्प और डिटेल विजुअल्स के लिए 250 निट्स ब्राइटनेस है। इतना ही नहीं, लैपटॉप एचडी स्पीकर और डॉल्बी ऑडियो तकनीक से लैस है। लैपटॉप में स्मूथ मल्टीटास्किंग के लिए इंटेल कोर i3 प्रोसेसर, 8GB रैम और 256GB SSD की सुविधा है। इसमें आपको यूएसबी, एचडीएमआई, वाई-फाई और ब्लूटूथ v5.0 इंटरफेस सहित कई कनेक्टिविटी विकल्प मिल जाते हैं।

ASUS Vivobook 15

Asus Vivobook 15 लैपटॉप में 15.6-इंच का FHD डिस्प्ले है। यह इस रेंज में पावरफुल लैपटॉप है, जो इमर्सिव व्यूइंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है। लैपटॉप 11वीं पीढ़ी के Intel Core i3 प्रोसेसर पर रन करता है, जो डेली टास्क के लिहाज से फास्ट और बेहतर परफॉर्मेंस सुनिश्चित करता है। इसमें 8GB DDR4 रैम और 512GB SSD की सुविधा है। हालांकि जरूरत पड़ने पर यूजर्स स्टोरेज को और भी बढ़ा सकते हैं।

Lenovo IdeaPad 3 15ITL6

लेनोवो आइडियापैड 3 लैपटॉप इंटेल कोर i3-1115G4 प्रोसेसर पर रन करता है। इसमें 15.6 इंच FHD एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले है, जो प्रभावशाली विजुअल्स प्रदान करता है। यह लैपटॉप विंडोज 11 होम ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है, जो यूजर फ्रेंडली इंटरफेस प्रदान करता है। इसमें 8GB DDR4 रैम और 512GB SSD की सुविधा है, जो कि स्टोरेज के लिहाज से आपके लिए पर्याप्त हो सकता है। बेहतर मल्टीमीडिया एक्सपीरियंस के लिए लैपटॉप डॉल्बी ऑडियो के साथ आता है।

DELL Inspiron 3000

डेल इंस्पिरॉन 3000 लैपटॉप में आपको 8GB रैम के साथ 11वीं पीढ़ी के Intel Core i3 प्रोसेसर मिलता है। स्टोरेज की बात करें, तो यह 512GB SSD के साथ आता है, जो गेम, हाई-डेफिनिशन मूवी, फोटो और म्यूजिक आदि के लिए पर्याप्त हो सकता है। लैपटॉप 15.6 इंच स्क्रीन से लैस है। इसमें बिल्ट-इन स्पीकर है, जो क्रिस्प साउंड क्वालिटी प्रदान करता है। यह इसे उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प बनाता है, जो मल्टीमीडिया कंटेंट का ज्यादा उपयोग करते हैं।

HP 15s-eq2213AU

HP के इस लैपटॉप में 15 इंच का एलईडी डिस्प्ले है, जो अधिकांश यूजर्स के लिए पर्याप्त हो सकता है। यह लैपटॉप 8GB DDR4 रैम और 512GB SSD के साथ आता है। 512GB SSD की वजह से आपको स्टोरेज के लिए चिंता करने की जरूरत नहीं होनी चाहिए। लैपटॉप AMD Ryzen 3 5300U प्रोसेसर पर रन करता है, जो परफॉर्मेंस के मामले में कुशल है।

HP 14s-fq1089AU

HP 14s-fq1089AU लैपटॉप में 14-इंच FHD IPS डिस्प्ले है, जो वाइब्रेंट कलर के साथ बेजोड़ क्वालिटी प्रदान करता है। यह AMD Ryzen 3 5300U प्रोसेसर पर रन करता है। इसलिए लैपटॉप कैज़ुअल गेमिंग, मल्टीटास्किंग और ब्राउजिंग के दौरान सहज परफॉर्मेंस प्रदान करता है। इसमें आपको 512GB NVMe SSD की सुविधा मिलती है, जो डाटा स्टोरेज के लिहाज से पर्याप्त हो सकता है। आपको डुअल स्पीकर भी मिलते हैं, जो बेहतरीन मल्टीमीडिया एक्सपीरियंस सुनिश्चित करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here