Croma पर 50,000 रुपये से कम में खरीदें ये 5 स्टार Air conditioners

Join Us icon
5-star air conditioners on Croma under Rs 50000

एयर कंडीशनर (Air conditioners) खरीदने की सोच रहे हैं, तो फिर अफॉर्डेबल रेंज में एक बढ़िया 5 स्टार एयर कंडीशनर की तलाश करना आसान नहीं होता है। 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाले एयर कंडीशनर पर विचार करते हैं, तो ये न सिर्फ एनर्जी इफिशियंट होते हैं, बल्कि बिलजी बिल का भार भी कम करता है। यदि आप ऐसे ही बेहतरीन एयर कंडीशनर की तलाश कर रहे हैं, तो इस समय क्रोमा (Croma) पर 50,000 रुपये से कम में कुछ बेहतरीन 5-स्टार एयर कंडीशनर उपलब्ध हैं। आइए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से…

5-star air conditioner खरीदने से पहले ध्यान रखें ये बातें

कमरे की साइज: एयर कंडीशनर खरीदते समय कमरे की साइज का हमेशा ध्यान रखें। कमरा छोटा है, लेकिन आप अधिक कैपेसिटी वाला एयर कंडीशनर ले लेते हैं, तो फिर इससे बेवजह खर्च बढ़ जाएगा। छोटे कमरे के लिए आमतौर पर 1 टन का एसी पर्याप्त होता है। हालांकि लिविंग रूम जैसे बड़े कमरों के लिए 1.5 टन या 2 टन यूनिट की भी आवश्यकता हो सकती है।

अतिरिक्त फीचर: आप अपनी सुविधाओं के आधार पर स्लीप मोड, टाइमर, ऑटो-क्लीनिंग, एयर फिल्टर और वाई-फाई कनेक्टिविटी जैसी सुविधाओं पर विचार कर सकते हैं। आप आजकल बाजार में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के फिल्टरों को भी देख सकते हैं, जैसे HEPA फिल्टर, जो आपको स्वच्छ हवा देता है।

स्मार्ट फीचर्स: अब एयर कंडीशनर भी काफी स्मार्ट हो गए हैं। कुछ एसी को आप स्मार्टफोन के जरिए कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा, ये एलेक्सा/गूगल असिस्टेंट सपोर्ट के साथ भी आते हैं, जिससे आप केवल अपनी आवाज का उपयोग करके अपने एसी को नियंत्रित कर सकते हैं।

वारंटी और सर्विसः अच्छी वारंटी और बेहतर सर्विस सपोर्ट वाला भरोसेमंद ब्रांड ही चुनें।

क्रोमा पर 50,000 रुपये से कम वाले एयर कंडीशनर

O General ASGG12CGTB-B Inverter AC

Premium

O General 1 टन की क्षमता वाला 5 स्टार इन्वर्टर स्प्लिट एसी है। यह एसी कमरे की जरूरत के हिसाब से कूलिंग क्षमता को कस्टमाइज करने की सुविधा देता है। यह लगभग 970 वॉट बिजली की खपत करता है और इसके हाइपर ट्रॉपिकल ट्विन रोटरी कंप्रेसर पर 10 साल की वारंटी है। फीचर्स की बात करें, तो इसमें डबल स्विंग ऑटोमैटिक 3डी एयरफ्लो और 5 स्पीड फैन कंट्रोल है। एयर कंडीशनर में पीएम 2.5 फिल्टर है जो इनडोर एयर क्वालिटी को बेहतर बनाता है।

Daikin Standard Series FTKM50U

Premium
Daikin Standard Series FTKM50U
₹ 44990
₹ 67200 (34% off)
Buy on Croma

Daikin Standard Series एसी 1.5 टन की कूलिंग क्षमता से लैस है। यह मीडियम साइज कमरे के लिहाज से उपयुक्त है। Coanda Airflow फीचर की वजह से ठंडी हवा को समान रूप से पूरे कमरे में वितरित करती है। इसके अतिरिक्त, एसी में ऊर्जा की बचत के लिए इकोनो मोड और 5-स्टार एनर्जी रेटिंग है। Daikin में ड्यू क्लीन टेक्नोलॉजी है, जो एयर कंडीशनर की इनडोर यूनिट के लिए ऑटोमैटिक क्लीन की सुविधा प्रदान करता है। इसे धूल, फफूंद और बैक्टीरिया से मुक्त रखने के लिए डिजाइन किया गया है।

LG 6 in 1 Convertible 1.5 Ton 5 Star AI Dual Inverter Split AC

एलजी का यह हाई-एंड एयर कंडीशनर है, जो कई सारी सुविधाओं से लैस है। यह 1.5 टन एसी है, जो मध्यम साइज कमरों को ठंडा करने के लिए उपयुक्त है। इस एयर कंडीशनर में 6 अलग-अलग कूलिंग मोड हैं। पहले चार क्लिक में एसी क्रमशः 100%, 80%, 60% और 40% क्षमता में चला जाता है। 5वें क्लिक में यह एआई मोड में एंट्री करता है, जहां यह आपकी आवश्यकताओं के आधार पर कमरे को ठंडा करने के लिए एआई का उपयोग करता है। वहीं छठे क्लिक में यह VIRAAT मोड में एंट्री करता है, जहां यह अपनी अधिकतम क्षमता 110% पर काम करता है। इसके अन्य फीचर की बात करें, तो इसमें एडीसी सेंसर है, जो हवा में धूल और प्रदूषण की मात्रा का पता लगाता है, फिर उसके हिसाब से कूलिंग मोड को एडजेस्ट करता है। एंटी-वायरस प्रोटेक्शन 4 वे स्विंग के साथ एचडी फिल्टर और वाई-फाई और थिनक्यू ऐप की सुविधा है।

VOLTAS 185V Vectra Elite

Affordable
VOLTAS 185V Vectra Elite
₹ 38590
₹ 75990 (50% off)
Buy on Croma

वोल्टास का यह एसी 4-इन-1 कन्वर्टिबल मोड की सुविधा के साथ आता है। यह यूजर्स को उनकी आवश्यकताओं के अनुसार कूलिंग को कस्टमाइज करने की सुविधा देता है। यह टर्बो कूलिंग के साथ आता है। इसमें आपको एंटी-माइक्रोबियल फिल्टरेशन और सेल्फ डायग्नोस्टिक जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं। जिससे हवा को साफ करना आसान हो जाता है। इसकी 1.5 टन क्षमता का मतलब है कि इसे विभिन्न आकार के कमरों के लिए उपयुक्त हो सकता है।

LG 6 in 1 Convertible 1.5 Ton 5 Star Dual Inverter Split AC

यह मॉडल पहले बताए गए एलजी 6-इन-1 के समान है। हालांकि इसमें कुछ अंतर हैं। इस मॉडल में डीप लर्निंग एल्गोरिदम के साथ एआई+डुअल इन्वर्टर तकनीक है, जिसके बारे में कहा जाता है कि यह उपयोग और पर्यावरण के आधार पर बेहतर कूलिंग प्रदान करता है। यह एसी अपने आउटडोर यूनिट पर ओसियन ब्लैक फिन के साथ आता है, जो पर्यावरण में मौजूद धूल, धुएं और केमिकल से सुरक्षा प्रदान करता है। इसमें स्टेबलाइजर-फ्री ऑपरेशन मिलता है यानी स्टेबलाइजर की जरूरत नहीं होती है।

Blue Star 5 in 1 Convertible 1.5 Ton 5 Star AC

Feature Rich

यह 1.5-टन, 5-स्टार इन्वर्टर एसी है, जो इसे मध्यम आकार के कमरों (150 वर्ग फीट तक) के लिए आदर्श विकल्प बनाता है। इसमें आपको पीसीबी पर 5 साल की वारंटी मिलती है। यह एसी 5-इन-1 कन्वर्टिबल कूलिंग फीचर से लैस है। यदि आपको गर्मी लग रही है, तो ठंडी हवा के लिए टर्बो कूलिंग मोड को चालू कर सकते हैं। इसके बारे में कहा जाता है कि यह केवल 10 मिनट में तापमान को 5 डिग्री सेल्सियस तक कम कर देता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here