Samsung Galaxy M51 आया सामने, कम कीमत में देगा Galaxy S10 Lite जैसी फील

Join Us icon

Samsung ने हाल ही में भारत में अपनी ‘गैलेक्सी एम’ सीरीज़ के तहत नया डिवाईस Samsung Galaxy M21 लॉन्च किया है। यह फोन लो बजट सेग्मेंट में उतारा गया है जो 6,000एमएएच बैटरी और ट्रिपल रियर कैमरे जैसे फीचर्स से लैस है। गैलेक्सी एम21 के बाजार में आने के बाद अब इसी सीरीज़ का एक और नया डिवाईस सामने आया है जिसका नाम Samsung Galaxy M51 बताया गया है। मीडिया रिपोर्ट में इस फोन की फोटो को शेयर किया गया है जिसमें फोन की लुक व डिजाईन के साथ ही कई अहम स्पेसिफिकेशन्स भी सामने आई है।

सबसे पहले तो आपको बता दें कि 91मोबाइल्स ने भी कुछ समय पहले Samsung Galaxy M51 से जुड़ी एक एक्सक्लूसिव खबर शेयर की थी जिसमें खुलासा हुआ था कि यह फोन इंडिया में नोएडा स्थित फैक्ट्री में बनाया जाएगा और भारत में SM-M515 मॉडल नंबर के साथ लॉन्च होगा। वहीं अब आनलीक्स की ओर से इस फोन की रेंडर वीडियो और फोटोज़ को शेयर किया गया है। Samsung Galaxy M51 को लुक के मामले के सैमसंग के फ्लैगशिप फोन Galaxy S10 Lite जैसा बताया जा रहा है।

Samsung Galaxy M51

गैलेक्सी एम51 को इस वीडियो में पंच-होल डिसप्ले पर बना दिखाया गया है। फ्रंट पैनल पर स्क्रीन के तीन किनारें जो साईड पैनल से मिले हुए हैं वहीं नीचे की ओर हल्का सा चिन पार्ट दिया गया है। इस डिसप्ले पर उपरी बाईं ओर पंच-होल दिया गया है और इसी में फोन का सेल्फी कैमरा फिट है। फोटो में Samsung Galaxy M51 का रियर पैनल काफी शाइनी नज़र आ रहा है जो ग्लॉस बॉडी पर बना हो सकता है।

Samsung Galaxy M51 के रियर पैनल की ही बात करें तो यहां ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। यह कैमरा सेटअप बैक पैनल पर उपरी दाईं ओर फिट है जो स्क्वायर शेप में है। इस कैमरा सेटअप में दाईं ओर तीन कैमरा सेंसर वर्टिकल शेप में लगे हुए है। इन सेंसर के ठीक बाईं ओर फ्लैश लाइट स्थित है जिसके नीचे सेंसर व पिक्सल डिटेल अंकित है। गैलेक्सी एम51 के बैक पैनल पर बीच में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है जो चौकोर आकार का है। बैक पैनल पर नीचे की ओर Samsung की ब्रांडिंग लगी है।

यह भी पढ़ें : 64MP कैमरा और Exynos 980 प्रोसेसर के साथ टेना पर स्पॉट हुआ Galaxy A51 5G

सैमसंग गैलेक्सी एम51 के साईड पैनल्स की बात करें तो फोन के राईड साईड पर वॉल्यूम रॉकर दिया गया है और इसके नीचे पावर बटन स्थित है। इसी तरह फोन के बाएं पैनल पर सिम स्लॉट दिया गया है। Samsung Galaxy M51 के उपरी पैनल पर 3.5एमएम जैक दिया गया है तथा फोन के नीचले पैनल पर यूएसबी टाईपी सी पोर्ट स्थित है। वीडियो में इस यूएसबी पोर्ट के दाईं ओर स्पीकर दिया गया है तथा बाईं ओर की जगह खाली है।

Samsung Galaxy M21

सैमसंग गैलेक्सी एम21 को कंपनी की ओर से दो वेरिएंट्स में लॉन्च किया गया है। फोन का बेस वेरिएंट जहां 4 जीबी रैम मैमोरी के साथ 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज सपोर्ट करता है वहीं दूसरे वेरिएंट में 6 जीबी रैम मैमोरी के साथ 128 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। कीमत की बात करें तो फोन के 4 जीबी रैम वेरिएंट को 13,499 रुपये में तथा 6 जीबी रैम वेरिएंट को 15,499 रुपये में लॉन्च किया गया है। Samsung Galaxy M21 कंपनी की वेबसाइट के साथ ही अमेज़न पर Midnight Blue व Raven Black कलर में सेल के लिए उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here