Battlegrounds Mobile India का लॉन्च 18 जून!, जानें इस गेम से जुड़ी 5 बड़ी बातें जो आपको कोई नहीं बताएगा

Join Us icon
BGMI BAN IN INDIA PUBG Mobile CHINA LINK

PUBG के नए अवतार Battlegrounds Mobile India के लॉन्च से पहले ही फैंस इस गेम को लेकर काफी उत्साहित हैं। जैसे-जैसे इस गेम से जुड़ी जानकारी सामने आ रही है वैसे-वैसे इस गेम को पसंद करने वालों की एक्साइटमेंट बढ़ता ही जा रहा है। कंपनी के अलावा लीक में भी इस गेम को लेकर हर दिन नई अपडेट सामने आ रहे हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी इस गेम की लॉन्चिंग डेट का आधिकारिक तौर पर ऐलान नहीं किया है। लेकिन एक नई लीक में सामने आया है कि इस गेम की लॉन्च डेट 18 जून होगी। अगर आप भी इस नए पबजी को लेकर उत्साहित हैं तो हम आपको इस गेम से जुड़ी पांच बड़ी बातें बताने वाले हैं जो आपकी एक्साइटमेंट को और बड़ा देंगी।

Battleground Mobile India का प्री-रजिस्ट्रेशन

बता दें कि Battleground Mobile India देश में कब लॉन्च किया जाएगा इसका ऑफिशियल खुलासा अभी नहीं हुआ है। हालांकि क्राफ्टन ने गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन लिंक को 18 मई से ओपन कर दिया है। एंड्रॉयड यूजर प्ले स्टोर पर जाकर इस गेम के लिए प्री-रजिस्टर कर सकते हैं। लेकिन, अभी आईओएस यूजर्स के लिए गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं हुआ है। इसे भी पढ़ें: Battlegrounds Mobile India का लॉन्च Ready, क्या कर पाएगा PUBG की तरह इंडिया पर राज!
battlegrounds mobile india

जानें Battlegrounds Mobile India से जुड़ी 5 बड़ी बातें

नई होगी प्रवेसी पॉलिसी

क्राफ्टॉन द्वारा यह पुष्टी की जा चुकी है कि गेम में इस बार नई प्राइवेसी पॉलिसी होगी। नई पॉलिसी के अनुसार, 18 वर्ष से कम उम्र के प्लेयर्स को गेम खेलने के लिए अपने माता-पिता या अभिभावक से सहमति लेनी होगी। माता-पिता या अभिभावक, जिन्हें लगता है कि उनके बच्चे ने उनकी सहमति के बिना पर्सनल जानकारियां प्रदान की है, वे डेवलपर से संपर्क कर सकते हैं और सिस्टम से जानकारियां हटाने का अनुरोध कर सकते हैं। पबजी की तरह ही इस गेम में के खेलने के समय को सीमित किया जा सकता है। हालांकि, अभी कंपनी ने इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन PUBG Mobile में भी प्लेयर्स को गेम को लगातार घंटों तक खेलने से रोकने के लिए गेमप्ले टाइम को सीमित किया गया था। कुछ ऐसा ही कुछ हमें बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया में भी देखने को मिल सकता है।

battlegrounds-mobile-india-pre-register-image

नए नाम के साथ होगा पुराना मैप

Battleground Mobile India द्वारा हाल ही में जारी किए गए टीजर से पता चला था कि इस गेम में PUBG Mobile की तरह ERANGEL मैप भी होगा, लेकिन टीज़र में मैप के नाम के आखिरी अक्षर बदले हुए हैं। इस मैप का नाम ERANGEL के बजाय ERANGLE लिखा हुआ है। इससे पहले डेवलपर्स Sanhok मैप की एक लोकेशन को भी टीज़ कर चुके हैं, जिससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि गेम में Sanhok मैप भी होगा। हालांकि इसका नाम क्या होगा, इसके ऊपर फिलहाल कोई स्पष्टता नहीं है। अब, यदि गेम में दो मैप्स शामिल होंगे, तो हम Miramar या Karakin मैप के शामिल होने की उम्मीद भी कर सकते हैं। यूं तो डेवलपर्स ने इस बात की पुष्टि नहीं की है, लेकिन आने वाले दिनों में हम मैप्स को लेकर कुछ और टीज़र्स की उम्मीद कर रहे हैं। यह भी हो सकता है कि इन मैप्स को Krafton बदले हुए नाम के साथ पेश करे। इसके अलावा Google Play Store पर मौजूद लिस्टिंग में दिए स्क्रीनशॉट में एक नई लोकेशन दिखाई दे रही है। ऐसा भी हो सकता है कि नए गेम में एक नया मैप जोड़ा जाए।

battlegrounds-mobile-india-sanhok-map-featured-2

इन-गम फीचर्स होंगे

Krafton का कहना है कि इस गेम में खास भारत के लिए इन-गेम फीचर्स होगें, जैसे कि आउटफिट और स्किन। इसके अलावा, भारतीय प्लेयर्स के लिए एक्सक्लूसिव ई-स्पोर्टस इकोसिस्टम भी बनाया जाएगा, जिसमें स्पेशल टूर्नामेंट और लीग शामिल होंगी। गेम में ग्लाइडर (Glider) भी जोड़ा गया है, जिसे ग्लोबल PUBG Mobile में भी जोड़ा जा चुका है। कंपनी द्वारा जारी पोस्टर में नए किरदारों को भी दिखा जा सकता है, जो गेम में खेलने के लिए डिफॉल्ट रूप से शामिल होंगे।

battlegrounds-mobile-india-sanhok-map-featured-2

खून का रंग होगा हरा

अब, क्योंकि PUBG Mobile को बैन करने के पीछे भारतीय सरकार की ओर से हिंसा और लत को भी वजह बताया गया था, इसलिए ऐसा हो सकता है कि Battlegrounds Mobile India में हिंसा को लेकर भी कुछ बदलाव किए जाए। चीन में Game for Peace वर्ज़न की तरह ही इस वर्जन में भी खून के लाल इफेक्ट को हरे रंग के साथ बदला जा सकता है। गेम खेलने के समय को सीमित किया जा सकता है। हालांकि, इसकी पुष्टी नहीं हुई है। इसे भी पढ़ें: डाउनलोड करने के पहले जरूर जानें PUBG Mobile और BattleGrounds Mobile India में क्या होगा डिफरेंस

स्क्वाड के साथ-साथ वन-ऑन-वन गेम प्ले होगा

गूगल प्ले स्टोर की लिस्टिंग में शामिल जानकारी से पता चलाता है कि इसमें स्क्वाड मोड के साथ-साथ वन-ऑन-वन गेमप्ले विकल्प भी होगा। गेम Unreal Engine 4 में बना है और 3D साउंड को सपोर्ट करता है। लॉन्च के पहले हफ्ते में लॉन्च वीक इवेंट्स आयोजित किए जाएंगे और प्लेयर्स के पास एक्सक्लूसिव आउटफिट्स जीतने के मौके भी होंगे। बता दें कि गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन भी खुले हैं और जो प्लेयर्स गेम के लिए प्री-रजिस्टर करेंगे उन्हें कुछ एक्सक्लूसिव रिवॉर्ड भी मिलेंगे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here