200MP कैमरे वाला Motorola Edge 30 Ultra से क्लिक फोटो आई सामने, जल्द होगा लॉन्च

Join Us icon
2000-mp-phone-motorola-edge-30-ultra-camera-sample

कुछ दिन पहले ही 91ंमोबाइल्स हिंदी ने खबर दी थी कि जल्द ही 200MP कैमरे वाला Motorola Edge 30 Ultra का ग्लोबल डेब्यू होने वाला है। इसके साथ हमने इस फोन के कुछ स्पेसिफिकेशन भी लीक किए थे। वहीं आज मोटोरोला ऐज 30 अल्ट्रा के लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। कंपनी ने फोन के 200 MP कैमरे से ली गई फोटो को शेयर किया है जिससे उसकी क्वालिटी का अंदाजा आप लगा सकते हैं। यह फोटो चीन में मोटोरोला के जेनरल मैनेजर Chen Jin ने शेयर किया है। उन्होंने चीनी सोशल नेटवर्किंग साइट वीवो पर इस फोटो को डाला है जहां से उन्हें ढेर सारे कमेंट्स मिल रहे हैं।

गौरतलब है कि हाल में ही कंपनी ने जानकारी दी है कि नए Motorola Edge 30 Ultra में Samsung का 200MP ISOCELL HP1 सेंसर का उपयोग किया जाएगा। ऐसे में यह स्पष्ट हो गया है कि कंपनी अब तक के सबसे बड़े कैमरे वाला फोन ला रही है। वहीं खबरों की मानें तो यह फोन इसी महीने चीन में Moto X30 Pro नाम से लॉन्च किया जा सकता है। यह विश्व का पहला फोन होगा जिसमें 200MP का कैमरा देखने को मिलेगा। इसे भी पढ़ें: Nothing Phone (1) का लॉन्च: साउथ इंडिया में क्यों मचा बवाल, जानें पूरा मामला

Motorola 30 Ultra का कैमरा सैंपल

कंपनी द्वारा जो इमेज शेयर किया गया है उसके अनुसार इस फोटो को 50MP रेजल्युशन पर क्लिक किया गया है जो 4-in-1 pixel प्रोसेसिंग की मदद से 200MP के बराबर का फोटो लेता है। हालांकि सोशल मीडिया पर इस इमेज को शेयर किया गया है ऐसे में यह काफी कम्प्रेस्ड है बावजूद इसके क्वालिटी काफी अच्छी कही जा सकती है। इस बारे में मोटोरोला एक्जिक्यूटिव का कहना था कि नई 4-in-1 pixel processing तकनीक पुराने 9-in-1 तकनीक से ज्यादा बेहतर है जिसका उपयोग हमने 108 मेगापिक्सल कैमरे के लिए Moto G200 के लिए किया था। बता दूं कि 9-in-1 पिक्सल प्रोसेसिंग के लिए कंपनी ने 13 एमपी कैमरा सेंसर का उपयोग किया था जिसे इस साल के शुरुआत में लॉन्च किया गया था।

Motorola Edge 30 Ultra के बोर में अब तक कई जानकारियां लीक के माध्यम से सामने आई हैं जिसके अनुसार यह इस फोन में आपको ट्रिपल रियर कैमरा देखने को मिल सकता है। फोन में 200MP प्राइमरी कैमरे के साथ 50MP का अल्ट्रा वाइड और 12MP डेफ्थ सेंसर दिया जा सकता है। इसके साथ ही 60MP का फ्रंट कैमरा होने की उम्मीद है।

जानकारी के अनुसार Motorola Edge 30 Ultra में 6.67 इंच की AMOLED डिसप्ले दिया जा सकता है जिसे कंपनी 144Hz के स्क्रीन रिफ्रेश रेट के साथ लॉन्च कर सकती है। इसके साथ ही 4,500mAh की बैटरी के साथ 125W की अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग मिल सकती है। रही बात प्रोसेसिंग की तो लिक्स के माध्यम से मिली खबरों के अनुसार यह फोन Qualcomm Snapdragon 8+ Gen 1 प्रोसेसर के साथ आ सकता है। इसके साथ फोन में 12GB के रैम के साथ 256GB की मैमोरी देखने को मिल सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here