Samsung Galaxy M51 होने वाला है इंडिया में लॉन्च, कंपनी ने किया वेबसाइट पर लाईव

Join Us icon
samsung-galaxy-s21-series-everything-to-know

कई दिनों से खबरें आ रही है कि कोरियन कंपनी सैमसंग अपनी ‘गैलेक्सी एम’ सीरीज़ के नए फोन पर काम कर रही है जिसे Samsung Galaxy M51 नाम के साथ लॉन्च किया जाएगा। चर्चा है कि यह फोन पूरी दुनिया में सबसे पहले भारत में ही लॉन्च होगा और बाद में विश्व के अन्य देशों में दस्तक देगा। विभिन्न लीक्स और लिस्टिंग में इस फोन की कई स्पेसिफिकेशन्स सामने आ चुकी है लेकिन गैलेक्सी एम51 के लॉन्च की डिटेल्स साफ नहीं हो रही है। लेकिन अब लगता है कि Samsung Galaxy M51 का लॉन्च नजदीक का चुका है क्योंकि यह फोन सैमसंग इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट हो गया है।

Samsung इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट पर Galaxy M51 को लिस्ट कर दिया गया है। यहां फोन का प्रोडक्ट पेज तो नहीं बनाया गया है लेकिन वेबसाइट के सपोर्ट पेज पर इस फोन ने एंट्री ले ली है। यहां फोन को SM-M515F/DSN मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया है। आपको बता दें कि कुछ ही दिनों पहले यह फोन इसी मॉडल नंबर के साथ सैमसंग रशिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी स्पॉट किया गया था। अब सैमसंग इंडिया के सपोर्ट पेज पर लाईव होने के बाद कहा जा सकता है कि आने वाले कुछ ही दिनों में Samsung Galaxy M51 की घोषणा हो जाएगी।

Samsung Galaxy M51 support page goes live on official indian site launching soon

Samsung Galaxy M51

सैमसंग गैलेक्सी एम51 की बात करें तो सैमसंग के इस आगामी स्मार्टफोन को गैलेक्सी एम सीरीज़ का अब तक का सबसे पावरफुल फोन बताया जा रहा है। कंपनी की ओर से हालांकि अभी तक इस फोन की स्पेसिफिकेशन्स शेयर नहीं की गई है लेकिन पिछले दिनों बेंचमार्किंग साइट गीकबेंच पर गैलेक्सी एम51 को 8 जीबी रैम मैमोरी के साथ लिस्ट किया गया था। यह भी पढ़ें : Samsung Galaxy Note20 सीरीज़ को एक हफ्ते में 5 लाख लोगों ने किया प्री-बुक, बना नया रिकॉर्ड

यह फोन एंडरॉयड 10 के साथ लिस्ट किया गया था। लिस्टिंग में पता चला था कि यह फोन 1.80गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आक्टाकोर प्रोसेसर पर काम करेगा। वहीं मदरबोर्ड की जगह sm6150 लिखा गया है। लिस्टिंग में चिपसेट की डिटेल तो साफ नहीं पाई है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फोन क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट पर लॉन्च किया गया जा सकता है।

Samsung Galaxy M51 support page goes live on official indian site launching soon

Samsung Galaxy M51 को लेकर चर्चा है कि यह फोन लुक व डिजाईन के मामले में कंपनी के फ्लैगशिप फोन Galaxy S10 Lite जैसा होगा। फोन में बेजल लेस पंच होल डिसप्ले के साथ ही क्वॉड रियर कैमरा देखने को मिल सकता है। चर्चा है कि फोन के रियर कैमरा सेटअप में प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का होगा। वहीं एफसीसी लिस्टिंग में खुलासा हुआ है कि सैमसंग गैलेक्सी एम51 में 25वॉट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। उम्मीद है कि फोन बॉक्स में यह चार्जर भी साथ ही दिया जाएगा। फोन को एफसीसी पर वाई-फाई, एनएफसी, ब्लूटूथ और 4G कनेक्टिविटी से लैस दिखाया है। यह भी पढ़ें : OPPO Reno सीरीज़ में आ रहे हैं दो नए फोन, Reno 4 Lite और Reno4 Z 5G नाम से होंगे लॉन्च

Samsung Galaxy M51 का सपोर्ट पेज सामने आने के बाद उम्मीद की जा रही है कि अब सैमसंग जल्द ही इस फोन से पर्दा उठा देगी। आशा है कि आने वाले कुछ ही दिनों में यह फोन भारतीय बाजार में ऑफिशियल कर दिया जाएगा और अगस्त महीना खत्म होने से पहले ही मार्केट में सेल के लिए भी उपलब्ध हो जाएगा। फोन के लॉन्च से जुड़ी अन्य कोई भी जानकारी सामने आते ही पाठकों को तुरंत सूचित किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here