Samsung Galaxy M51 वेबसाइट पर लिस्ट, यह होगा ‘एम सीरीज़’ का सबसे पावरफुल फोन

Join Us icon
samsung galaxy m51 to launch with 7000mah battery snapdragon 730 soc in india specifications leaked

Samsung के बारे में 91मोबाइल्स ने तकरीबन दो महीने पहले ही बताया था कि यह कंपनी ‘गैलेक्सी एम’ सीरीज़ के दो नए स्मार्टफोंस पर काम कर रही है जिन्हें Samsung Galaxy M31s और Samsung Galaxy M51 नाम के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। ये फोन पूरी दुनिया में सबसे पहले इंडिया में ही लॉन्च किए जाने की खबर हमने दी थी। सैमसंग इस बात की घोषणा कर चुकी है कि Samsung Galaxy M31s फोन 30 जुलाई को इंडिया में लॉन्च होगा। वहीं अब Samsung Galaxy M51 से जुड़ी बड़ी खबर भी सामने आ रही है।

Samsung Galaxy M51 को दरअसल सर्टिफिकेशन्स साइट वाई-फाई अलायंस पर लिस्ट किया गया है। यह लिस्टिंग गत 21 जुलाई की है जहां गैलेक्सी एम51 फोन को Samsung SM-M515F/DSN मॉडल नंबर के साथ सर्टिफाइड किया गया है। इस लिस्टिंग से एक ओर जहां फोन की कई अहम डिटेल्स सामने आ गई है वहीं यह भी साफ हो गया है कि Galaxy M51 अब जल्द ही टेक मार्केट में दस्तक देने वाला है।

samsung galaxy m51 wi-fi certification specs leaked

वाई-फाई अलायंस पर Samsung Galaxy M51 को एंडरॉयड के लेटेस्ट ओएस एंडरॉयड 10 से लैस बताया गया है। फोन के मॉडल नंबर के गैलेक्सी एम51 में डुअल सिम सपोर्ट दिए जाने की भी पुष्टि हो गई है। वहीं सर्टिफिकेशन्स में खुलासा हुआ है कि यह फोन 2.4गीगाहर्ट्ज़ और 5गीगाहर्ट्ज़ फ्रिक्वेंसी बैंड वाले वाई-फाई पर काम करेगा। बता दें कि हाल ही में सैमसंग गैलेक्सी एम51 में ब्लूटूथ v5.0 कनेक्टिविटी ऑप्शन दिए जाने की भी पुष्टि हुई थी।

Samsung Galaxy M51

सैमसंग गैलेक्सी एम51 के बारे में आपको बता दें कि इस आने वाले स्मार्टफोन को गैलेक्सी एम सीरीज़ का अब तक का सबसे पावरफुल फोन बताया जा रहा है। कंपनी की ओर से हालांकि अभी तक इस फोन की स्पेसिफिकेशन्स शेयर नहीं की गई है लेकिन पिछले दिनों बेंचमार्किंग साइट गीकबेंच पर गैलेक्सी एम51 को 8 जीबी रैम मैमोरी के साथ लिस्ट किया गया था।

यह भी पढ़ें : 5 कैमरे वाला बजट स्मार्टफोन Realme 6i इंडिया में हुआ लॉन्च, जानें क्या है प्राइस

यह फोन एंडरॉयड 10 के साथ लिस्ट किया गया था। लिस्टिंग में पता चला था कि यह फोन 1.80गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाले आक्टाकोर प्रोसेसर पर काम करेगा। वहीं मदरबोर्ड की जगह sm6150 लिखा गया है। लिस्टिंग में चिपसेट की डिटेल तो साफ नहीं पाई है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह फोन क्वॉलकॉम के स्नैपड्रैगन 730 चिपसेट पर लॉन्च किया गया जा सकता है।

samsung galaxy m51 wi-fi certification specs leaked

Samsung Galaxy M51 को लेकर चर्चा है कि यह फोन लुक व डिजाईन के मामले में कंपनी के फ्लैगशिप फोन Galaxy S10 Lite जैसा होगा। फोन में बेजल लेस पंच होल डिसप्ले के साथ ही क्वॉड रियर कैमरा देखने को मिल सकता है। चर्चा है कि फोन के रियर कैमरा सेटअप में प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का होगा। बहरहाल अभी फोन की पुख्ता स्पेसिफिकेशन्स का इंतजार किया जा रहा है। गौरतलब है कि पहले यह फोन जून महीने में लॉन्च किए जाना था, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से अब यह लॉन्च तीन महीने आगे खिसक गया है।

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here